आखिर क्या कह दिया इस कश्मीरी हिन्दू ने अमेरिका में मोदी जी से

0
397

कश्मीरी हिंदुओं के एक समूह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कश्मीरी पंडितों को आतंरिक रूप से विस्थापित लोग के रूप में मान्यता देने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि घाटी में उनके द्वारा छोड़ी गई संपत्ति की हिफाजत की जाए और अवैध रूप से कब्जा करने वालों को हटाया जाए.

कश्मीरी हिंदू फाउंडेशन ने प्रधानमंत्री मोदी को सौंपे गए एक विज्ञापन  में कहा कि कश्मीरी हिंदुओं को आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के रूप में मान्यता दी जाए और इस बारे में एक घोषणापत्र जारी करना चाहिए. इस योजना को लागू करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि विस्थापितों द्वारा छोड़ी गई संपत्ति की हिफाजत की जाए और अवैध रूप से कब्जा करने वालों को हटाया जाए. फाउंडेशन ने कहा कि इस योजना के दायरे में उन कश्मीरी हिंदुओं को भी लाना चाहिए, जिन्हें किसी तरह के दबाव में बिक्री दस्तावेज हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया गया है.

फ्लोरिडा में रहने वाले फाडंउेशन के प्रमुख दीपक गंजू ने कहा, ‘हमारे प्रार्थना स्थल जला दिए गए, वहां तोड़ फोड़ की गई और उसे नुकसान पहुंचाया गया. हम भारत सरकार और राज्य सरकार से पुरजोर अनुरोध करते हैं कि घाटी में हमारे सांस्कृतिक संस्थानों की सुरक्षा और संरक्षण किया जाए.’ गंजू ने कहा कि चार लाख कश्मीरी पंडितों को सामूहिक रूप से छोड़ने के लिए मजबूर किया गया. करीब 1200 लोगों की हत्या हुई है.

Loading...

LEAVE A REPLY