हिंदुस्तान में पहली बार किसान के बेटे ने शादी के कार्ड में लिख डाला ऐसा सामाजिक संदेश!

0
3448
अपनी ‘शादी’ को यादगार बनाने के लिए ‘आसमान में वर माला डालना’, ‘हेलीकॉप्टर से दूल्हे का पहुंचना’ और ‘एयर बैलून’ में विवाह रचाने जैसी खबरें आपने जरूर पढ़ी होंगी लेकिन मिश्रिख के एक किसान ने अपने बेटे की शादी के कार्ड पर बेहद अनूठा ‘स्लोगन’ छपवाकर लोगों की सुर्खियां बटोरीं हैं।
 
ये पहल लोगो में एक नई जागरूकता को बढ़ावा देगी, किसान के बेटे की ये पहल वाकई सरहाने योग्य है आज के समय मे बहुत कम गरीब या गरीब के बच्चे ऐसे होते है जो समाज में एक नई सोच का निर्माण करते है कोई भी गरीब किसान अपने.
बच्चो को बहुत ही मुश्किलों के साथ पढाता है और वही बच्चे इस प्रकार की पहल करे तो ये हमारे देश के लिए उन्नति की बात होती है,  ये पहल तब और दिलचस्प बन गई जब ये किसान के बेटे द्वारा की गई
 
अब हम आपको लेकर चलते है एक ऐसी घटना की ओर जो देश को एक सामाजिक सन्देश देती है यह घटना है मिश्रिख में जिला सीतापुर उत्तरप्रदेश की, जहाँ एक गरीब किसान ने बड़ी मिसाल पेश करते हुए शादी के कार्ड पर ऐसा कुछ छपवा डाला जो भारत में एक मिसाल होगी .

अगले और आखिरी पेज पर आप भी देखिये एक किसान ने शादी के कार्ड पर छपवा डाला ऐसा कुछ जो एक मिसाल है लेकिन ऐसा क्या था छपा की खुद उसके रिश्तेदार भी उसके खिलाफ हो गए…

Loading...

LEAVE A REPLY